Friday, March 29, 2024
Advertisement

विजय माल्या कल होंगे ब्रिटेन की अदालत में पेश

विवादों में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या कल यहां एक अदालत में पेश होंगे। उन पर भारत में आर्थिक अपराधों में संलिप्त होने के चलते प्रत्यर्पित किए जाने के एक मामले की सुनवाई चल रही है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 14, 2017 19:46 IST
vijay mallya- India TV Hindi
vijay mallya

लंदन: विवादों में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या कल यहां एक अदालत में पेश होंगे। उन पर भारत में आर्थिक अपराधों में संलिप्त होने के चलते प्रत्यर्पित किए जाने के एक मामले की सुनवाई चल रही है।

अप्रैल में भारतीय प्राधिकारियों की तरफ से स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा प्रत्यपर्ण वारंट पर माल्या को दी गई जमानत के चलते फिलहाल वह बाहर हैं।

मुख्य मजिस्टेट्र एमा लुईस अर्बथनॉट ने मामले के प्रबंधन के लिए उन्हें वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने से छूट प्रदान की थी। इस मामले में सुनवाई 4 दिसंबर से शुरु हुई थी। हालांकि उनकी कानूनी टीम ने संकेत दिए हैं कि वह सुनवाई में मौजूद रहना पसंद करते हैं।

उल्लेखनीय है कि माल्या पर भारत में अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन पर विभिन्न बैंकों के बकाया 9,000 करोड़ रुपये के ऋण चूक का मामला चल रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement