Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ब्रेग्जिट की तारीख आगे बढ़ाने पर विचार करे ब्रिटेन: सांसद

ब्रेग्जिट की तारीख आगे बढ़ाने पर विचार करे ब्रिटेन: सांसद

ब्रिटिश सांसदों की एक महत्वपूर्ण समिति ने आज कहा कि ब्रिटेन को ब्रेग्जिट की तारीख आगे बढ़ाने पर विचार करना चाहिए क्योंकि देश को यूरोपीय संघ के साथ समझौता करने के लिए शायद ही वक्त मिले। गौरतलब है कि ब्रिटेन करीब एक साल बाद यूरोपीय संघ...

Edited by: India TV News Desk [Published on:18 Mar 2018, 11:18 AM IST]
UK parliamentarians consider moving ahead of brexit date- Khabar IndiaTV
UK parliamentarians consider moving ahead of brexit date

लंदन: ब्रिटिश सांसदों की एक महत्वपूर्ण समिति ने आज कहा कि ब्रिटेन को ब्रेग्जिट की तारीख आगे बढ़ाने पर विचार करना चाहिए क्योंकि देश को यूरोपीय संघ के साथ समझौता करने के लिए शायद ही वक्त मिले। गौरतलब है कि ब्रिटेन करीब एक साल बाद यूरोपीय संघ से अलग होने वाला है। (भारत और अमेरिका के बीच होने वाली टू- प्लस- टू वार्ता टली )

यूरोपीय संघ छोड़ने के मामले पर हाउस ऑफ कॉमन्स की समिति का कहना है कि यदि अक्तूबर तक यूरोपीय संघ के साथ भविष्य में ब्रिटेश के संबंधों को लेकर ठोस बातचीत नहीं हो जाती है तो देश को‘‘ तय समय सीमा’’ के लिए संघ की सदस्यता ले लेनी चाहिए। ब्रिटेन और यूरोपीय संघ अक्तूबर तक दोनों के बीच के संबंधों की ठोस रूपरेख तैयार कर लेना चाहते हैं, ताकि29 मार्च, 2019 को ईयू से औपचारिक विदाई से पहले संसद इन्हें मंजूरी दे सके।

आज प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सांसदों का कहना है कि हस्तांतरण के लिए प्रस्तावित करीब दो वर्ष की समय सीमा को जरूरत पड़ने पर बढ़ाये जाने का भी प्रावधान होना चाहिए। हालांकि दोनों पक्ष सैद्धांतिक रूप से इसपर सहमत हैं कि ब्रिटेन2020 के अंत तक यूरोपीय संघ के तंत्र और नियमों का हिस्सा बना रहेगा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: UK parliamentarians consider moving ahead of brexit date
Promoted Content
IPL 2018