Friday, March 29, 2024
Advertisement

पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में बढ़ा तनाव, 23 राजनयिको को निष्कासित करेगा रूस

एक पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में ब्रिटेन की ओर से रूस पर लगाए जा रहे आरोपों के बीच मॉस्को ने आज कहा कि वह 23 ब्रिटिश राजनयिकों को निष्कासित करेगा और एक ब्रिटिश वाणिज्य दूतावास बंद करेगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 18, 2018 7:04 IST
Russia will expel 23 diplomats for poisoning ex spy- India TV Hindi
Russia will expel 23 diplomats for poisoning ex spy

मॉस्को: एक पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में ब्रिटेन की ओर से रूस पर लगाए जा रहे आरोपों के बीच मॉस्को ने आज कहा कि वह 23 ब्रिटिश राजनयिकों को निष्कासित करेगा और एक ब्रिटिश वाणिज्य दूतावास बंद करेगा। (जानें, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने क्यों कहा- हमारे देश की संस्कृति से जुड़ा है इस्लाम )

रूस ने ब्रिटिश राजदूत लॉरी ब्रिस्टॉ को तलब करने के बाद घोषित किए गए जवाबी कदमों के तहत यह भी कहा कि वह अपने देश में ब्रिटिश काउंसिल की गतिविधियों पर भी रोक लगाएगा। जैसे को तैसा वाले रूस के इस कदम को ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने धता बताया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ब्रिटेन ने भी 23 रूसी राजनयिकों को निष्कासित कर दिया था और उच्च-स्तरीय संपर्क निलंबित कर दिए थे। पूर्व जासूस सर्गेई स्क्रीपल और उनकी बेटी यूलिया को चार मार्च सैल्सबरी में जहर देने के मुद्दे पर बढ़ते तनाव के बीच टेरीजा मे ने चेतावनी दी कि वह रूसी सरकार से ब्रिटिश सरजमीं पर ब्रिटिश नागरिकों और अन्य की जिंदगी पर खतरे को बर्दाश्त नहीं करेंगी। उनके इस बयान की उनकी पार्टी के सदस्यों ने काफी तारीफ की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement