1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. 'नहीं कहा कि भारत सुरक्षित परयटन स्थलों की सूची से हटा'

नहीं कहा कि भारत सुरक्षित परयटन स्थलों की सूची से हटा: रूस

पणजी: रूसी सूचना केंद्र ने रविवार को मीडिया की इन रिपोर्टों को खारिज किया जिनमें दावा किया गया है कि भारत और गोवा को रूसी नागरिकों के लिए यात्रा के लिहाज से सुरक्षित गंतव्य स्थलों

Bhasha [Updated:30 Nov 2015, 9:59 AM IST]
'नहीं कहा कि भारत...- Khabar IndiaTV
'नहीं कहा कि भारत सुरक्षित परयटन स्थलों की सूची से हटा'

पणजी: रूसी सूचना केंद्र ने रविवार को मीडिया की इन रिपोर्टों को खारिज किया जिनमें दावा किया गया है कि भारत और गोवा को रूसी नागरिकों के लिए यात्रा के लिहाज से सुरक्षित गंतव्य स्थलों की सूची से हटा दिया गया है। केंद्र ने कहा है कि उसके पूर्व के बयान को ‘गलत’ तरीके से पेश किया गया।

रविवार शाम एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए रूसी सूचना केंद्र की प्रमुख एकातेरिना बेलियकोवा ने कहा कि रूसी फेडरेशन की संसद के प्रथम उपाध्यक्ष इवान मेलनिकोव ने रूसी नागरिकों के लिए सुरक्षित पर्यटन स्थलों की उपलब्धता में सुधार के प्रस्ताव के लिए एक गोलमेज बैठक की पेशकश की थी। इन स्थलों में क्यूबा, दक्षिणी वियतनाम और दक्षिणी चीन जैसे देश शामिल थे।

उन्होंने कहा, ‘हमारे बयान में भारत को यात्रा के लिहाज से सुरक्षित देशों की सूची से हटाने या असुरक्षित देशों की सूची में भारत को शामिल करने के संबंध में कोई सूचना नहीं थी जैसा कि भारतीय मीडिया में आयी कई रिपोटरे और सुखिर्यों में प्रकाशित किया गया है।

उन्होंने बताया, ‘भारत और गोवा के नाम, हो सकता है कि चर्चा के समय अक्सर नहीं लिए जाते हों लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गोवा या भारत को असुरक्षित घोषित कर दिया गया है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: 'नहीं कहा कि भारत सुरक्षित परयटन स्थलों की सूची से हटा'
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018