Friday, April 19, 2024
Advertisement

अभी भी अमेरिका के साथ बातचीत के लिए तैयार है रूस

क्रेमलिन ने आज कहा कि जासूसी विवाद को लेकर पश्चिमी देशों द्वारा बड़े पैमाने पर रूसी राजनयिकों को निष्कासित किये जाने के बावजूद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के साथबातचीत के लिए तैयार हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 28, 2018 17:54 IST
Russia is still ready to negotiate with America- India TV Hindi
Russia is still ready to negotiate with America

मॉस्को: क्रेमलिन ने आज कहा कि जासूसी विवाद को लेकर पश्चिमी देशों द्वारा बड़े पैमाने पर रूसी राजनयिकों को निष्कासित किये जाने के बावजूद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। (इन कारणों के चलते प्लास्टिक की बोतलों पर टैक्स लगाएगा ब्रिटेन )

पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेसको ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यह अमेरिकी पक्ष पर निर्भर करता है लेकिन रूसी पक्ष अब भी खुला है।’’ पेसको ने कहा कि रूसी पक्ष अमेरिका सहित सभी देशों के साथ पारस्परिक हित और भरोसेमंद रिश्ते को लेकर तैयार है।

उन्होंने कहा कि रूस के 60 से अधिक राजनयिकों को निष्कासित किये जाने के वाशिंगटन के फैसले के बाद ट्रंप बैठक के लिए तैयार हैं या नहीं, इसकी जानकारी क्रेमलिन को नहीं है।   

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement