1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. VIDEO: मारपीट कर रहे नवाज शरीफ के नाती-पोते को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ्तार

VIDEO: मारपीट कर रहे नवाज शरीफ के नाती-पोते को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ्तार

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में पुलिस ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नाती और पोते को हाथापाई के मामले में गिरफ्तार कर लिया है...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:13 Jul 2018, 7:50 PM IST]
हाथापाई के मामले में नवाज शरीफ के नाती-पोते को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ्तार- Khabar IndiaTV
हाथापाई के मामले में नवाज शरीफ के नाती-पोते को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ्तार

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में पुलिस ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नाती और पोते को हाथापाई के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि बाद में उनके ऊपर बगैर कोई मामला दर्ज किए रिहा भी कर दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनके ऊपर शरीफ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विरोधियों के साथ हाथापाई करने का आरोप है। नवाज शरीफ के लंदन स्थित फ्लैट के बाहर मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के विरोधियों और उनके नाती-पोतों जुनैद सफदर एवं जकारिया के बीच पहले जुबानी जंग हुई, लेकिन मेट्रोपोलिटन पुलिस के वहां पहुंचने से पहले तक यह हाथापाई की नौबत तक पहुंच गई। 

जुनैद, नवाज की बेटी मरियम नवाज के बेटे हैं जबकि जकारिया, उनके बेटे हुसैन नवाज की संतान हैं। हाथापाई की यह घटना एवनफील्ड हाउस के पास हुई, जहां शरीफ परिवार के 4 अपार्टमेंट हैं। पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने भ्रष्टाचार के जुर्म में 68 वर्षीय शरीफ को 10 साल जेल की सजा सुनाई है। भ्रष्टाचार का यह मामला एवनफील्ड में खरीदे गए 4 महंगे फ्लैट से जुड़ा है। 25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों से पहले उनकी PML-N पार्टी के लिये यह बड़ा झटका है। रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया कि जुनैद सफदर को कथित रूप से एक व्यक्ति को घूंसा जड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और इसी में जकारिया की भी गिरफ्तारी हो गई।

मरियम नवाज के बेटे ने दावा किया कि एवनफील्ड हाउस के बाहर प्रदर्शन कर रहे विरोधियों ने उनके ऊपर थूका और उन पर हमला करने की कोशिश की। विरोधियों ने उनके ऊपर छाता भी फेंका। बाद में उनकी मां ने ट्वीट किया कि पीटीआई कार्यकर्ता लंदन स्थित उनके फ्लैट के बाहर खड़े थे और हर बार जुनैद को देखते ही उन्होंने अपशब्द कहे। उन्होंने कहा, ‘कोई है जो इस पर प्रतिक्रिया देगा।’ पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान के घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया है। बाद में नवाज के नाती और पोते को बगैर कोई मामला दर्ज किए पुलिस ने रिहा भी कर दिया।

देखें वीडियो:

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Nawaz Sharif's grandsons Junaid Safdar, Zakaria released without charge after brawl
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju