Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोसोवो संसद में वोटिंग के दौरान फेंके गए आंसू बम

कोसोवो की संसद में आज अचानक धुआं फैल गया और सांसदों की आंखों मे जलन होने से अफरातफरी मच गयी। ये आंसू गैस का धुआं था, जिसे विपक्ष ने संसद में मोंटेनेगरो के साथ सीमा समझौते पर हो रही वोटिंग के दौरान फेंका था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 22, 2018 7:11 IST
kosovo- India TV Hindi
kosovo

कोसोवो की संसद में आज अचानक धुआं फैल गया और सांसदों की आंखों मे जलन होने से अफरातफरी मच गयी। ये आंसू गैस का धुआं था, जिसे विपक्ष ने संसद में मोंटेनेगरो के साथ सीमा समझौते पर हो रही वोटिंग के दौरान फेंका था। आंसू गैस का धुआं फैलने के बाद संसद की कार्रवाई को रोक दिया गया। (देखें: भारत के लिए बड़ी टेंशन? चीन बना रहा है रिमोट से चलने वाला मानव रहित युद्धक टैंक )

विपक्ष का मानना है कि मोंटेनेगरो के साथ हुए सीमा समझौते में कोसोवो को 8 हज़ार दो सौ हेक्टेयर ज़मीन का नुकसान हो रहा है, हालांकि सरकार और जानकार इससे इनकार कर रहे हैं। कोसोवो और मोंटेनेगरो के बीच 2015 में यूरोपियन यूनियन की शर्तों के तहत समझौता हुआ था।

आपको बता दें कि कोसोवो में इस तरह की घटनाएम आए दिन होती रहती हैं। बीते दिनों सी संसद में मिर्च पाउडर छोड़ दिया गया था। महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कोसोवो की संसद का विपक्ष पहले से ही विरोध जता रहा था। यहां की संसद में विपक्ष ने फिर शोर मचाया और मांग की कि सरकार सर्बिया से वो समझौता न करें जिसके तहत कोसोवो में रह रहे सर्ब नागरिकों को ज्यादा अधिकार मिल जाएंगे। इसी बात पर संसद में आंसू गैस छोड़ दी गई।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement