Thursday, April 18, 2024
Advertisement

माली में किए गए फ्रांसीसी हवाई हमले में जिहादी नेता की मौत

फ्रांस द्वारा पूर्वोत्तर माली में किये गये हवाई हमलों में ग्रेटर सहारा समूह का एक शीर्ष जिहादी नेता, उसका एक सहयोगी और दो असैन्य नागरिक मारे गये हैं। पेरिस स्थित सैन्य कमान केन्द्र ने उक्त जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2018 9:11 IST
Jihadist leader three others killed in Mali French airstrike- India TV Hindi
Jihadist leader three others killed in Mali French airstrike

पेरिस: फ्रांस द्वारा पूर्वोत्तर माली में किये गये हवाई हमलों में ग्रेटर सहारा समूह का एक शीर्ष जिहादी नेता, उसका एक सहयोगी और दो असैन्य नागरिक मारे गये हैं। पेरिस स्थित सैन्य कमान केन्द्र ने उक्त जानकारी दी। (ट्रंप का यू-टर्न, व्हाइट हाउस पर झंडा आधा झुकाने का दिया आदेश )

सैन्य कमान की ओर से जारी एक बयान में रविवार को मेनाक के पास हवाई हमले की बात कही गयी है। बयान के मुताबिक, ‘‘हवाई हमले के बाद जमीन पर तैनात किये गय कमांडोज ने मोहम्मद अग अलमौनेर और उसके एक अंगरक्षक के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्हें एक महिला और एक किशोर का भी शव मिला है।’’

बयान के मुताबिक जिहादी समूह का एक अन्य सदस्य और दो अन्य असैन्य नागरिक भी हमलों में घायल हो गये। कमान ने अपने बयान में असैन्य नागरिकों के मारे जाने पर दुख जताया है। कमान इस बात की जांच कर रहा है कि आखिरकार यह असैन्य नागरिक हमलों की जद में कैसे आ गये।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement