Friday, April 19, 2024
Advertisement

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, केस दर्ज करने की मांग

इस्राइल में पुलिस ने जांच के बाद सिफारिश की है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को कथित भ्रष्टाचार के दो मामलों में अभ्यारोपित किया जाए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 14, 2018 13:02 IST
 Israeli PM Benjamin Netanyahu on charges of corruption...- India TV Hindi
Israeli PM Benjamin Netanyahu on charges of corruption demands to register case

यरूशलम: इस्राइल में पुलिस ने जांच के बाद सिफारिश की है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को कथित भ्रष्टाचार के दो मामलों में अभ्यारोपित किया जाए। नेतन्याहू को औपचारिक रूप से अभ्यारोपित करने की जिम्मेदारी एटॉर्नी जनरल कार्यालय की है। न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने कहा कि प्रधानमंत्री को जिन अपराधों के तहत अभ्यारोपित किया गया है उनमें इस्तीफा देने की बाध्यता नहीं है। (अमेरिका कर रहा है पाकिस्तान को आतंक समर्थित देशों की लिस्ट में डालने की तैयारी )

नेतन्याहू पर हॉ़लीवुड निर्माता से रिश्वत लेने और मीडिया को अच्छी खबरें देने के लिए महंगे गिफ्ट्स देने का आरोप लगा है। पुलिस  ने कहा है कि उनके पास नेतन्याहू के खिलाफ पूरे सबूत है। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री ने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इन आरोपों से कोई नतीजा नही निकलने वाला। मै पद पर बना रहुंगा। मीडिया के मुताबिक पुलिस ने नेतन्याहू से लगभग 7 बार पूछताछ की है। इससे पहले भी नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement