Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस्लामी विद्वान तारिक रमजान पर 2 महिलाओं ने लगाया था रेप का आरोप, मामला दर्ज

दो महिलाओं ने लगभग 4 महीने पहले तारिक पर आरोप लगाए थे कि उसने एक होटल में 2009 और 2012 में उनके साथ रेप किया था...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 03, 2018 16:08 IST
Tariq Ramadan | AP Photo- India TV Hindi
Tariq Ramadan | AP Photo

पेरिस: इस्लामी विद्वान तारिक रमजान के खिलाफ शुक्रवार को बलात्कार का मामला दर्ज किया गया। दो महिलाओं ने लगभग 4 महीने पहले तारिक पर आरोप लगाए थे कि उसने एक होटल में 2009 और 2012 में उनके साथ रेप किया था। न्यायिक सूत्रों ने बताया कि बुधवार को रमजान को गिरफ्तार कर लिया गया था। उस पर अब बलात्कार और इससे संबंधित आरोप में मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि 4 बच्चों के पिता तारिक ने इन आरोपों को खारिज किया है। 

55 वर्षीय तारिक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर है और स्विट्जरलैंड का नागरिक है। उसके दादा ने मिस्र में ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ की स्थापना की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांचकर्ताओं ने तारिक से तीन दिन तक पूछताछ की। इसके बाद उसे 3 मजिस्ट्रेटों के सामने पेश किया गया। अब रमजात को तब तक हिरासत में रखने की बात कही जा रही है जबतक कि जज उसकी जमानत पर फैसला नहीं ले लेते। हालांकि प्रॉसिक्यूशन ने उसे हिरासत में ही रखने के लिए अनुरोध किया है।

रमजान ने इस्लाम और पश्चिमी दुनिया पर कई किताबें लिखी हैं। उसे की एक्सपर्ट इस्लाम की एक उदार और सहिष्णु व्याख्या करने वाला लेखक मानते हैं। रमजान ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में कंटेंपरेरी इस्लामिक स्टडीज का प्रोफेसर है और फिलहाल छुट्टी पर चल रहा है। फ्रांस के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं क्योंकि कथित रेप की घटनाओं फ्रांस की राजधानी पेरिस और ल्यॉन में हुई थीं। रमजान ने आरोपों से इनकार करने के साथ ही झूठे आरोपों के लेकर एक काउंटर मामला दर्ज कराया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement