Friday, April 19, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, भारतीय प्रवासी भारत के सच्चे सांस्कृतिक राजदूत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यूरोप की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के पहले चरण में रविवार को साइप्रस पहुंचे। कोविंद यूरोपीय देशों के साथ भारत के उच्च स्तरीय संपर्क को जारी रखने के वास्ते यूरोप के देशों की यात्रा पर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 03, 2018 7:15 IST
ramnath kovind- India TV Hindi
ramnath kovind

लारनाका: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यूरोप की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के पहले चरण में रविवार को साइप्रस पहुंचे। कोविंद यूरोपीय देशों के साथ भारत के उच्च स्तरीय संपर्क को जारी रखने के वास्ते यूरोप के देशों की यात्रा पर है। राष्ट्रपति ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, "भारत को अपने प्रवासियों और उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। वे भारत के सच्चे सांस्कृतिक राजदूत हैं और साइप्रस के साथ हमारे संबंधों को गहरा कर देंगे।"(सऊदी गठबंधन सेना ने सादा हमले में अपनी गलती मानी, 40 बच्चों समेत मारे गए थे 51 लोग )

राष्ट्रपति और उनकी पत्नी यहां लारनाका अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे। साइप्रस के ऊर्जा, वाणिज्य,उद्योग और पर्यटन मंत्री जॉर्जियस लक्कोत्रीपिस ने उनकी अगवानी की। कोविंद ने ट्वीट किया। अंतरराष्ट्रीय समुदाय में हमारे निकटतम और सबसे दृढ़ साझेदारों में से एक साइप्रस की यात्रा शुरू करने पर खुश हूं।

मेरा प्रतिनिधिमंडल और मैं हिंद महासागर से भूमध्यसागर में मैत्रीपूर्ण धाराएं लेकर आये हैं। एक सार्थक यात्रा के लिए तत्पर है। साइप्रस के अलावा कोविंद बुल्गारिया और चेक गणराज्य की यात्रा करेंगे। राष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल के दूसरे वर्ष में विदेश की उनकी यह पहली यात्रा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement