Friday, April 19, 2024
Advertisement

लंदन पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी जबीर मोती को हिरासत में लिया

पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी जबीर मोती को हिल्टन होटल से शुक्रवार को हिरासत में लिया जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 19, 2018 10:56 IST
अंडरवर्ल्ड डॉन, दाऊद इब्राहिम, जबीर मोती, लंदन- India TV Hindi
Image Source : एएनआई लंदन पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी जबीर मोती को हिरासत में लिया

लंदन (ब्रिटेन): पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी जबीर मोती को हिल्टन होटल से शुक्रवार को हिरासत में लिया जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया है। जबीर को लंदन के चेयरिंग क्रॉस पुलिस स्टेशन के अधिकारियो ने गिरफ्तार किया। जबीर, दाऊद के पैसे के लेनदेन का काम देखने के अलावा उसके पाकिस्तान, यूके, यूएई और अन्य देशों में होने वाले व्यापार के साथ जुड़ा है। 

Related Stories

सूत्रों के मुताबिक, इन देशों में व्यवसायों से होने वाली कमाई और अन्य गैरनकानूनी गतिविधियों जैसे अवैध हथियार बेचना, नशीले पदार्थों का व्यापार, रियल एस्टेट व्यापार, उगाही से होने वाली कमाई का इस्तेमाल भारत विरोधी अभियानों को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों के वित्तपोषण में किया जाता है।

पाकिस्तानी नागरिक जबीर मोती को दाऊदी की पत्नी महजबीन, बेटी महरीन और दामाद जुनैद (पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद) के बीच वित्तीय लेनदेन की जांच के बाद जबीर को हिरासत में लिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement