Friday, April 19, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति का चुनाव दोबारा नहीं लड़ेंगे फ्रांस्वा ओलांद

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि वह 2017 के राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पेश नहीं करेंगे। ओलांद ने गुरुवार को 10 मिनट के टेलीविजन संबोधन में कहा, "सत्ता से मेरी निष्पक्षता

IANS IANS
Published on: December 02, 2016 11:32 IST
Hollande- India TV Hindi
Hollande

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि वह 2017 के राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पेश नहीं करेंगे। ओलांद ने गुरुवार को 10 मिनट के टेलीविजन संबोधन में कहा, "सत्ता से मेरी निष्पक्षता पर कोई असर नहीं पड़ा है। मैं जोखिमों को लेकर सचेत हूं। मैंने फैसला किया है कि राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पेश नहीं करूंगा।"

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ओलांद (62) फ्रांस के पहले राष्ट्रपति हैं, जिन्होंने दोबारा अपनी उम्मीदवारी पेश करने से इनकार कर दिया है।

ओलांद ने संरक्षणवाद और लोकलुभावन अधिकारों के अन्य प्रस्तावों की निंदा करने के लिए अपने प्रशासन का बचाव किया। ओलांद सरकार फ्रांस की सबसे कम लोकप्रिय सरकारों में से एक है।

देश के पूर्व अर्थव्यवस्था मंत्री अरनोड़ मोंटेबर्ग ने पहले ही अपनी उम्मीदवारी जता दी है, जबकि ओलांद के फैसले से उम्मीदवारी की दौड़ में प्रधानमंत्री मैन्युएल वाल्स का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

पोल के मुताबकि, ओलांद सिर्फ कंजरवेटिव पार्टी के उम्मीदवार फ्रांस्वा फिलन से ही नहीं, बल्कि दक्षिणपंथी नेशनल फ्रंट पार्टी की मैरिन ली पेन से भी पीछे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement