Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सीरिया में संघर्ष रोकने के लिए रूस का साथ देने के लिए तैयार हुए फ्रांस और जर्मनी

फ्रांस और जर्मनी ने कहा है कि वे सीरिया में संघर्ष की समाप्ति के लिए रूस और अपने यूरोपीय सहयोगियों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 26, 2018 12:07 IST
macron- India TV Hindi
macron

पेरिस: फ्रांस और जर्मनी ने कहा है कि वे सीरिया में संघर्ष की समाप्ति के लिए रूस और अपने यूरोपीय सहयोगियों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत करने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल द्वारा रविवार को एक संयुक्त बयान में यह बात कही गई। (ब्रिटेन के लिसेस्टर में जबरदस्त विस्फोट से दुकान में लगी आग, 6 लोग घायल )

फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, यूरोप और विदेश मामलों के फ्रांसीसी मंत्री जीन-यवेस ले ड्रियन इस संदर्भ में 27 फरवरी को मॉस्को जाएंगे। फ्रांसीसी राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, मैक्रों और मर्केल ने पुतिन से टेलीफोन वार्ता के दौरान कहा कि सीरिया की सरकार पर तुरंत बमबारी रोकने और शनिवार को पारित हुए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को एक मजबूत निगरानी तंत्र के कार्यान्वयन के साथ बिना विलंब के लागू करने का दबाव बनाया जाना चाहिए।

बयान के अनुसार, मैक्रों और मर्केल ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की ओर से सीरिया में 30 दिनों के राष्ट्रव्यापी युद्ध विराम की मांग के प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने का स्वागत किया है ताकि इस दौरान जरूरत के सामानों की आपूर्ति और चिकित्सीय सहायता पहुंचाई जा सके।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement