Friday, March 29, 2024
Advertisement

जानें, चेक गणराज्य के राष्ट्रपति ने पत्रकारों को सामने क्यों जलाया लाल रंग का अंडरवेयर!

चेक गणराज्य के राष्ट्रपति मिलोस जेमान ने गुरुवार को एक ऐसी हरकत की, जिसकी वजह से वह अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में चर्चा का विषय बन गए...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 15, 2018 12:31 IST
Czech President Milos Zeman | AP- India TV Hindi
Czech President Milos Zeman | AP

प्राग: चेक गणराज्य के राष्ट्रपति मिलोस जेमान ने गुरुवार को एक ऐसी हरकत की, जिसकी वजह से वह अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में चर्चा का विषय बन गए। उन्होंने पत्रकारों को नीचा दिखाने के लिए एक निहायत ही अजीब तरीका अपनाया। पत्रकारों पर ताना मारते हुए जेमान ने कहा, ‘आप सभी को ‘थोड़े बेवकूफ’ की तरह दिखाने का मुझे अफसोस है।’ 73 वर्षीय राष्ट्रपति ने एक अजीबोगरीब कार्यक्रम के दौरान लाल रंग के एक विशालकाय जांघिया को जलाकर पत्रकारों के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया। 

चेक गणराज्य के राष्ट्रपति मिलोस जेमान का पत्रकारों के साथ बेहद ही तनाव भरा रिश्ता रहा है। उन्होंने कई मौकों पर पत्रकारों के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की है। जेमान ने गुरुवार दोपहर अचानक एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणा की, जिससे उनके संभावित इस्तीफे को लेकर अटकलें बढ़ गई थीं। प्राग महल के बगीचे में कॉन्फ्रेंस के लिए आए पत्रकारों से जेमान ने कहा, ‘उन पत्रकारों के प्रति मैं क्षमाप्रार्थी हूं, जिनकी अक्लमंदी को परखने का मैंने हर बार की तरह असफल कोशिश की।’ इस दौरान जेमान के साथ उनके प्रवक्ता, कई सहायक और दमकलकर्मी मौजूद थे। 

पत्रकारों के कौतूहल को और बढ़ाते हुए जेमान ने इसके बाद 2 दमकलकर्मियों की मदद से एक अग्निकुंड में लाल रंग के विशालकाय अंडरवेयर को जलाया। उन्होंने घोषणा की, ‘राजनीति में अब खुद को ढंकने का समय खत्म हो गया।’ अपनी कार की ओर बढ़ते हुए उन्होंने कहा, ‘आप सभी को ‘थोड़े बेवकूफ’ की तरह दिखाने का मुझे अफसोस है। आप वाकई में इसके हकदार नहीं हैं।’ माना जाता है कि यह जांघिया वर्ष 2015 में राष्ट्रपति भवन के ऊपर एक खंभे में लगाए गए विशालकाय अंडरवेयर से मिलता जुलता है, जिसे प्रदर्शनकारियों ने जेमान के खिलाफ अपना विरोध प्रकट करने के लिए झंडे के पोल पर लगा दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement