1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. नीदरलैंड्स में जलवायु परिवर्तन प्रदर्शन में उमड़ा जनसैलाब

नीदरलैंड्स में जलवायु परिवर्तन प्रदर्शन में उमड़ा जनसैलाब

द हेग: नीदरलैंड्स की राजधानी एम्सटर्डम में जलवायु संरक्षण के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग करते हुए रविवार को लगभग 6,000 से 7,000 लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन पेरिस में संयुक्त

IANS [Updated:30 Nov 2015, 2:40 PM IST]
नीदरलैंड्स में जलवायु...- Khabar IndiaTV
नीदरलैंड्स में जलवायु परिवर्तन प्रदर्शन में उमड़ा जनसैलाब

द हेग: नीदरलैंड्स की राजधानी एम्सटर्डम में जलवायु संरक्षण के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग करते हुए रविवार को लगभग 6,000 से 7,000 लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन पेरिस में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन की शुरुआत से एक दिन पहले हुआ। शहर के म्यूजियमप्लेन चौराहे से शांतिपूर्ण ढंग से मार्च शुरू किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रदर्शन का आयोजन पर्यावरणीय संगठनों 'ग्रीनपीस', 'मिलीयूडिफेन्से' और विकास संगठन 'ओक्सफैम नोविब' ने किया।

विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले लोगों की मांग है कि लोग और कारोबारी कोयले, तेल एवं गैस का कम से कम इस्तेमाल करें, जबकि पवन एवं सौर ऊर्जा का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें। इसके अलावा, वनों की कटाई की समस्या से निपटने की दिशा में भी अधिक काम किए जाएं और उन लोगों की मदद के लिए धन जुटाए जाएं, जिनका जीवन जलवायु परिवर्तन से प्रभावित होता है।

जलवायु परिवर्तन पर रविवार को एम्सटर्डम में हुए विरोध प्रदर्शन के अलावा विश्व के कई अन्य देशों में भी इस तरह के प्रदर्शन हुए।

लंदन, बर्लिन, टोक्यो, सियोल और मेलबर्न में भी लोग जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर सड़कों पर उतर आए।

संयुक्त राष्ट्र का जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मलेन 11 दिसंबर को समाप्त होगा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: नीदरलैंड्स में जलवायु परिवर्तन प्रदर्शन में उमड़ा जनसैलाब
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change