1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. सीरिया में आईएस पर हमले में ब्रिटेन का फायदा: कैमरन

सीरिया में आईएस पर हमले में ब्रिटेन का फायदा: कैमरन

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा है कि सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ हवाई हमला ब्रिटेन के राष्ट्रीय हित में होगा। बीबीसी की रपट के मुताबिक कैमरन ने यह

IANS [Updated:26 Nov 2015, 7:55 PM IST]
सीरिया में आईएस पर...- Khabar IndiaTV
सीरिया में आईएस पर हमले में ब्रिटेन का फायदा: कैमरन

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा है कि सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ हवाई हमला ब्रिटेन के राष्ट्रीय हित में होगा। बीबीसी की रपट के मुताबिक कैमरन ने यह बात हाउस आफ कामंस में आईएस पर ब्रिटिश हमले की अनुमति देने के संदर्भ में कही। उन्होंने इस बात को गलत बताया कि ऐसा करने से ब्रिटेन पर आतंकवादी हमले का खतरा और अधिक बढ़ जाएगा।

उन्होंने सांसदों से कहा कि ब्रिटेन पहले से ही आईएस के निशाने पर है। इससे निपटने का एकमात्र तरीका यही है कि अभी तुरंत कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा, "ब्रिटेन अपनी सुरक्षा को अपने सहयोगियों को ठेके पर नहीं दे सकता।" उसे फ्रांस के साथ खड़े होना ही होगा। हाउस आफ कामंस में कुछ हफ्तों में इस पर मतदान होगा कि ब्रिटेन को सीरिया में हवाई हमलों में हिस्सा लेना चाहिए या नहीं।

सांसदों ने 2013 में सीरिया सरकार की सेना के खिलाफ हवाई हमलों के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। लेकिन, बाद में इराक में आईएस पर हमले की इजाजत दे दी थी। कैमरन सरकार का कहना है कि यह अतार्किक है कि कार्रवाई को इराक तक सीमित रखा जाए, क्योंकि आईएस देशों के बीच की सीमाओं को नहीं मानता।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Cameron says Attack on ISIS in Syria beneficial for Britain
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee