1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. पेरिस छापेमारी: पुलिस ने 5 हजार राउंड गोलियां चलाई

पेरिस छापेमारी: पुलिस ने 5 हजार राउंड गोलियां चलाई

पेरिस: पेरिस हमले के संदिग्ध मास्टरमाइंड बेल्जियम के नागरिक अब्देलहामिद अबाउद को पकड़ने के लिए अपार्टमेंट में छापेमारी के वक्त हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 5,000 राउंड गोलियां चलाई थी। 'द टेलीग्राफ' की एक

IANS [Updated:19 Nov 2015, 5:19 PM IST]
पेरिस छापेमारी: पुलिस...- Khabar IndiaTV
पेरिस छापेमारी: पुलिस ने 5 हजार राउंड गोलियां चलाई

पेरिस: पेरिस हमले के संदिग्ध मास्टरमाइंड बेल्जियम के नागरिक अब्देलहामिद अबाउद को पकड़ने के लिए अपार्टमेंट में छापेमारी के वक्त हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 5,000 राउंड गोलियां चलाई थी।

'द टेलीग्राफ' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेचर्च असिस्टेंट इंटरवेंशन डिसुएशन (रेड) आतंकवाद निरोधी बल के निदेशक जीन-माइकल फाउवर्ज ने समाचार पत्र 'ली फिगारो' को बताया कि अधिकारियों का मानना था कि फ्लैट में एक महिला व दो आतंकवादी हैं, जो एके47 रायफल व आत्घाती जैकेट से लैस हैं।

सात घंटे तक चले इस अभियान में 110 से अधिक अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उनका मानना था कि फ्लैट में अबाउद मौजूद हो सकता है। हालांकि अबाउद का क्या हुआ, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

पुलिस ने दरवाजे को तोड़ने के लिए विस्फोटक का सहारा लिया, लेकिन इससे वे फ्लैट के अंदर मौजूद लोगों को बाहर निकालने में नाकाम रहे और इसी दौरान दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई। फ्लैट की गतिविधियों को देखने के लिए उन्होंने खंभों पर कैमरे लगा रखे थे, जो छत की एक छेद से अंदर की चीजें दिखा रहा था।

'द टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पांच हजार चक्र से अधिक गोलियां चलाईं।

पेरिस के अभियोजक फ्रांस्वा मॉलिंस के मुताबिक, छापेमारी के दौरान कम से कम दो लोग मारे गए। एक महिला आतंकवादी ने खुद को उड़ा लिया, जबकि गोलियों से छलनी एक पुरुष आतंकवादी का शव मिला।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: पेरिस छापेमारी: पुलिस ने 5 हजार राउंड गोलियां चलाई
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee