Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अपने ट्रेनर दोस्त को बचाने नदी में कूद पड़ा नन्हा हाथी, वीडियो वायरल

थाईलैंड में एक दिल को छू लेने वाली घटना का वीडियो सामने आया है। यहां एलिफैंट नेचर पार्क में हाथी का बच्चा एक शख्स की जान बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा। घटना कैमरे में कैद हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 19, 2016 10:06 IST
Thailand- India TV Hindi
Thailand

बैंकॉक: थाईलैंड में एक दिल को छू लेने वाली घटना का वीडियो सामने आया है। यहां एलिफैंट नेचर पार्क में हाथी का बच्चा एक शख्स की जान बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा। घटना कैमरे में कैद हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर हुआ ये वीडियो हाथी (खम ल्हा) और उसके ट्रेनर डेरिक के बीच की बॉन्डिंग को दर्शाता है।

खाम ल्हा अपने ट्रेनर डैर्रिक थॉमसन को बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा। थाइलैंड में सेव एलिफैंट फाउंडेशन ने उस वक्त का वीडियो कैप्चर कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जिसे लाखों लोगों ने देखा और वीडियो वायरल हो गयी।

शेयर किए गए इस वीडियो में हाथी और उसके ट्रेनर के बीच के लगाव को स्पष्ट देखा जा सकता है। वीडियो में ट्रेनर पानी में स्विमिंग करता दिख रहा है पर हाथी के बच्चे खाम ल्हा को लगता है कि उसका ट्रेनर डैर्रिक डूब रहा है और उसकी मदद के लिए बिना किसी डर के उसे बचाने के लिए नदी में कूद गया।

नदी में ट्रेनर से जाकर हाथी के लिपट जाने का दृश्य दिल को छू लेने वाला है। वीडियो के साथ लिखा है- ‘यह दृश्य दर्शाता है कि जब हम जानवरों के साथ प्यार से पेश आते हैं, तो वे भी बदले में प्यार देते हैं।‘

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement