Friday, April 19, 2024
Advertisement

हथियारों के सौदे के साथ शुरू हुई डोनाल्ड ट्रंप की सउदी यात्रा

अमेरिका के राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने के बाद डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली विदेश यात्रा पर शनिवार को सउदी अरब पहुंचे। अपनी यात्रा की शुरुआत ट्रंप ने एक बड़े शस्त्र सौदे से की।

Bhasha Bhasha
Published on: May 20, 2017 21:31 IST
Trump and Salman | AP Photo- India TV Hindi
Trump and Salman | AP Photo

रियाद: अमेरिका के राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने के बाद डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली विदेश यात्रा पर शनिवार को सउदी अरब पहुंचे। अपनी यात्रा की शुरुआत ट्रंप ने एक बड़े शस्त्र सौदे से की।

ट्रंप के दौरे पर 110 अरब डॉलर का सौदा हुआ है जिसके तहत रियाद अमेरिका से रक्षा उपकरण की खरीद करेगा और दूसरी सेवाएं लेगा। ट्रंप अपने विमान एयर फोर्स वन से रियाद पहुंचे जहां एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्वागत किया गया। सउदी अरब के शाह सलमान उनकी अगवानी के लिए वहां मौजूद थे।

ट्रंप अमेरिका के पहले राष्ट्रपति हैं जिन्होंने राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले विदेश दौरे के तहत किसी मुस्लिम बहुल देश की यात्रा की है। 2 दिनों तक रियाद में मुलाकातों के दौर के बाद वह इस्राइल जाएंगे। उनकी 8 दिवसीय यात्रा ऐसे समय शुरू हुई है जब उनके अपने देश में कई विवाद चल रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement