Thursday, May 02, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप आज करेंगे सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग से मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग से मुलाकात करेंगे। कल, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और ट्रंप के बीच ऐतिहासिक शिखर बैठक होनी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 11, 2018 10:29 IST
US President Donald Trump to meet PM Lee- India TV Hindi
US President Donald Trump to meet PM Lee

सिंगापुर: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग से मुलाकात करेंगे। कल, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और ट्रंप के बीच ऐतिहासिक शिखर बैठक होनी है। ट्रंप और ली के बीच बैठक के अलावा व्यापक द्विपक्षीय बातचीत भी होगी। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति , विदेश मंत्री , व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार 12 जून को होने वाली शिखर वार्ता के लिए सिंगापुर पहुंच गए हैं। (अमेरिका के दक्षिणी विस्कॉन्सिन में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से परिवार के 4 सदस्यों की मौत )

सारा ने कहा कि दक्षिण कोरिया में अमेरिका के पूर्व राजदूत एवं उत्तर के साथ पूर्व परमाणु वार्ताकार सुंग किम अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। यह प्रतिनिधिमंडल जो रिट्ज कार्लटन होटल में उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात करेगा।उन्होंने कहा , ‘‘ जेडब्लयू मैरिएट में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे संबोधित करेंगे। ’’

विमान यात्रा के दौरान ट्रंप ने अपने स्टाफ के लोगों के साथ वक्त बिताया, थोड़ा अध्ययन किया और इस तरह सिंगापुर में अपनी बैठकों की तैयारियां की। प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष किम ने कल प्रधानमंत्री ली से मुलाकात की थी। सिंगापुर उन चुनिंदा देशों में से एक है जिसके अमेरिका और उत्तर कोरिया दोनों के साथ राजनयिक संबंध हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement