Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस चीनी यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में अब मिनी स्कर्ट और हॉट पैंट पहनकर जा सकती है लड़कियां, रोक हटाई

चीन के एक विश्वविद्यालय ने लाइब्रेरी में छात्राओं के मिनी स्कर्ट और हॉट पैंट पहनकर आने पर रोक लगाने के अपने आदेश को वापस लेते हुए माफी मांगी है। एक छात्र की शिकायत के आधार पर यह नियम लागू किया गया था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 21, 2018 12:37 IST
University of China lifted the ban on wearing mini skirts...- India TV Hindi
University of China lifted the ban on wearing mini skirts and hot pants in the library

बीजिंग: चीन के एक विश्वविद्यालय ने लाइब्रेरी में छात्राओं के मिनी स्कर्ट और हॉट पैंट पहनकर आने पर रोक लगाने के अपने आदेश को वापस लेते हुए माफी मांगी है। एक छात्र की शिकायत के आधार पर यह नियम लागू किया गया था। छात्र ने शिकायत में कहा था कि ऐसे कपड़े ‘‘ शैक्षणिक वातावरण के लिए हानिकारक हैं और यौन उत्पीड़न का एक प्रकार है। ’’ अब रद्द कर दिए गए इस नियम के तहत छात्राओं के 50 सेंटीमीटर से छोटी स्कर्ट और पैंट पहने पर रोक लगा दी गई थी। (चीन ने किया रिले उपग्रह का सफल परीक्षण )

सरकारी समाचार पत्र ‘ ग्लोबल टाइम्स ’ ने ‘ हुनान कृषि विश्वविद्यालय ’ के हवाले से कहा , ‘‘ हाल ही में की गई कार्रवाई के चलते हुई असुविधा एवं खलल के लिए हम माफी चाहते हैं। ’’ उसने कहा , ‘‘ हम प्रबंधन को अनुकूलित करने, सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करने और बेहतर शैक्षणिक वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ’’

‘ हुनान कृषि विश्वविद्यालय ’ के स्टाफ के एक सदस्य ने कहा कि छात्र अब सभी तरह के फैशनेबल कपड़े पहने सकते हैं बशर्त कि वस्त्र बेहद छोटे नहीं हों। उन्होंने कहा , ‘‘ नियम पहले ही रद्द कर दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement