Friday, April 26, 2024
Advertisement

शिखर बैठक से पहले तैयारियों में शामिल अमेरिकी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल सोल से रवाना

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग - उन की संभावित शिखर बैठक से पहले तैयारियों में शामिल अमेरिकी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल आज सोल स्थित अपने होटल से रवाना हो गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 29, 2018 11:42 IST
Top aide to North Korean leader lands in Singapore as...- India TV Hindi
Top aide to North Korean leader lands in Singapore as summit preparations advance

सोल: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग - उन की संभावित शिखर बैठक से पहले तैयारियों में शामिल अमेरिकी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल आज सोल स्थित अपने होटल से रवाना हो गया है। (ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद, कभी-न-कभी जरूर मिलेगा मलेशियाई एयर लाइन्स का लापता विमान MH370 )

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि प्रतिनिधिमंडल दोनों कोरियाई देशों के बीच स्थित गांव की तरफ बढ रहा है या नहीं। रविवार को इसी गांव में प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर कोरियाई अधिकारियों से भेंट की थी। अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में मनीला में अमेरिका के राजदूत सुंग किम भी शामिल हैं।

ट्रंप ने पिछले गुरूवार को उत्तर कोरिया के व्यवहार का हवाला देते हुए 12 जून को किम के साथ तय वार्ता रद्द कर दी थी। हालांकि उसके बाद वह लगातार कर रहे हैं कि सिंगापुर में किम के साथ बैठक हो सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement