Friday, March 29, 2024
Advertisement

थाईलैंड: गुफा में फंसे 5 लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान का तीसरा चरण जारी

थाईलैंड की गुफा में अभी भी फंसे चार बच्चों और उनके कोच को बाहर निकालने के अभियान को मंगलवार को बचाव अभियान का तीसरा चरण शुरू किया गया......

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 10, 2018 14:15 IST
थाईलैंड की गुफा...- India TV Hindi
थाईलैंड की गुफा में  फंसे चार बच्चों और उनके कोच को बाहर निकालने के अभियान जारी (Photo,AP)

बैंकॉक (थाईलैंड): थाईलैंड की गुफा में अभी भी फंसे चार बच्चों और उनके कोच को बाहर निकालने के अभियान को मंगलवार को बचाव अभियान का तीसरा चरण शुरू किया गया। सीएनएन के मुताबिक, चियांग राइ क्षेत्र के थाम लुआंग गुफा से बीते दो दिनों के बचाव अभियान में आठ बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है लेकिन पांच अभी भी अंदर हैं। मौसम में सुधार होने से बचावकर्मियों को मदद मिल रही है लेकिन मंगलवार तड़के हुई भारी बारिश से इन प्रयासों में बाधा पहुंच सकती है।

चियांग राइ के पूर्व गवर्नर और बचाव अभियान के कमांडर नारोंगसाक ओसोतानकोर्न ने सोमवार रात को कहा कि तीसरे बचाव अभियान की तैयारी में 20 घंटे लगे लेकिन मौसम और जलस्तर को देखते हुए समय में कुछ बदलाव किया जा सकता है। गुफा से सुरक्षित निकाले गए आठ बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है। डॉक्टर्स उनकी जांच कर रहे हैं।

नारोंगसाक ने कहा कि जिन बच्चों को बचाया गया है, उनकी हालत अच्छी है। सोमवार को बचाए गए बच्चों की हालत उससे पहले दिन बचाए गए बच्चों की तुलना में बेहतर हैं। गौरतलब है कि 23 जून को फुटबॉल अभ्यास के बाद ये 12 बच्चे और उनके कोच गुफा में घूमने गए थे लेकिन भारी बारिश की वजह से अंदर ही फंस गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement