Friday, April 26, 2024
Advertisement

तस्लीमा नसरीन ने मरने के बाद शरीर को दफनाने की बजाय एम्स में रिचर्स के लिए दान देने का फैसला किया

बांग्लादेश की मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन आए दिन अपने विवादास्पद बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने फिर कुछ ऐसा किया है कि जिसकी वजह से पूरी दुनिया में उनकी चर्चाएं हो रही हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 23, 2018 18:21 IST
taslima nasreen- India TV Hindi
taslima nasreen

बांग्लादेश की मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन आए दिन अपने विवादास्पद बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने फिर कुछ ऐसा किया है कि जिसकी वजह से पूरी दुनिया में उनकी चर्चाएं हो रही हैं। दरअसल तस्लीमा नसरीन ने एक बड़े फैसले के तहत अपने शरीर को मरने के बाद दफनाने की बजाय एम्स में मेडिकल रिसर्च के लिए दान  देने का फैसला किया है। तस्लीमा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। अपने इस ट्वीट में तस्लीमा ने एम्स के डिपार्टमेंट ऑफ एनॉटमी की डॉनर स्लिप की भी तस्वीर को साझा किया है।

बंग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन फेमिनिज्म और फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के मुद्दे पर बेहद एक्टिव रहीं हैं। इसकी वजह से वह कट्टरपंथियों के निशाने पर भी रहती हैं। साल 1962 में जन्मी तस्लीमा पेशे से एक फिजीशियन हैं और उन्हें स्वीडन की नागरिकता भी प्राप्त है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement