Friday, April 19, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: तालिबान के हमले में 16 सुरक्षाकर्मियों की मौत, 37 आतंकी भी ढेर

अफगानिस्तान में तालिबान और सुरक्षाबलों के बीच महीनों से चला आ रहा खूनी संघर्ष हाल के समय में और भी खतरनाक हो गया है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2018 20:00 IST
Taliban attacks kill 16 security forces in Afghanistan | AP Representational- India TV Hindi
Taliban attacks kill 16 security forces in Afghanistan | AP Representational

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान और सुरक्षाबलों के बीच महीनों से चला आ रहा खूनी संघर्ष हाल के समय में और भी खतरनाक हो गया है। ताजा मामले में अफगानिस्तान के 3 प्रांतों में तालिबान ने कई सुरक्षा चौकियों पर हमले किए जिनमें 16 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। अफगान अधिकारियों ने तालिबान के इन घातक हमलों के बारे में जानकारी दी।

गजनी प्रांत के उप पुलिस प्रमुख रमजान अली मूसेनी ने शुक्रवार को कहा कि तालिबान ने राज्य के अजरिस्तान जिले में बीती रात हमला किया जिसमें 9 सुरक्षाकर्मी मारे गए और 7 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तालिबान के 25 आतंकवादी भी मारे गए। तालिबान ने कंधार प्रांत के मारूफ जिले में पुलिस सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाया जिसमें 5 पुलिसकर्मी मारे गए और 6 अन्य घायल हो गए।

पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता जिया दुरानी ने बताया कि मुठभेड़ में 12 आतंकवादी भी मारे गए और 18 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि बीती रात इसी तरह के हमले दक्षिणी उरुज्गन प्रांत में हुए जिनमें 2 पुलिसकर्मी मारे गए। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान के हमलों में पिछले कुछ समय में काफी तेजी आई है जिसमें सुरक्षाबलों के साथ-साथ बड़ी संख्या में आम नागरिक भी मारे गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement