Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आत्मघाती हमले से दहली पूर्वी अफगानिस्तान की शिया मस्जिद, कम से कम 35 लोगों की मौत

शुक्रवार को अफगानिस्तान की एक शिया मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 35 लोगों की मौत की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2018 20:38 IST
Suicide attack hits inside Shiite mosque in eastern Afghanistan, several killed | Google Maps- India TV Hindi
Suicide attack hits inside Shiite mosque in eastern Afghanistan, several killed | Google Maps

खोस्त: शुक्रवार को अफगानिस्तान की एक शिया मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 35 लोगों की मौत की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गरदेज शहर में एक शिया मस्जिद में हुए 2 विस्फोटों में 70 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। । पूर्वी अफगानिस्तान में स्थित इस शिया मस्जिद के भीतर शुक्रवार की नमाज के दौरान नमाजियों को निशाना बनाकर यह आत्मघाती हमला किया गया। अधिकारियों का मानना है कि अल्पसंख्यक शिया समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाकर किए गए हमले में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।

पाक्तिया के प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल राज मोहम्मद मानदोजई ने बताया कि गारदेज शहर में शिया मस्जिद के भीतर आत्मघाती बम धमाका हुआ। मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में कम से कम 70 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें से कई की हालत गंभीर है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अफगानिस्तान में बीते कुछ महीनों में सुरक्षाबलों और सरकारी संस्थानों पर हुए हमलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा अल्पसंख्यकों पर हमलों में भी तेजी आई है। इन हमलों की जिम्मेदारी आमतौर पर तालिबान और इस्लामिक स्टेट लेते रहे हैं। हालांकि सरकार के साथ शांति वार्ता के बढ़ते दबावों के बीच तालिबान ने पिछले पिछले कुछ हफ्तों में किसी भी बड़े हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement