1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका में अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल की घोषणा, हजारों यात्री फंसे

श्रीलंका में अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल की घोषणा, हजारों यात्री फंसे

सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने का आग्रह कर रहे श्रीलंका रेल यूनियनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी जिसके कारण गुरुवार को हजारों यात्री फंस गए...

Reported by: IANS [Published on:12 Oct 2017, 8:43 PM IST]
Representative Image- Khabar IndiaTV
Representative Image | AP Photo

कोलंबो: सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने का आग्रह कर रहे श्रीलंका रेल यूनियनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी जिसके कारण गुरुवार को हजारों यात्री फंस गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह अप्रत्याशित हड़ताल बुधवार शाम को शुरू की गई, जब सबसे ज्यादा लोग सफर करते हैं। इसके कारण पूरे देश की ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। राजधानी में फोर्ट रेलवे स्टेशन पर एक तनावपूर्ण स्थिति सामने आई जब यात्रियों को बताया गया कि गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है।

नाराज यात्रियों ने रेलवे यूनियनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया, जिसके परिणामस्वरूप स्थिति को शांत करने के लिए विशेष पुलिस दल तैनात किए गए। यूनियनों ने हड़ताल शुरू करते हुए आरोप लगाया कि कनिष्ठ ट्रेन चालकों के एक समूह को सामान्य भर्ती प्रक्रियाओं का उल्लंघन करके नियुक्त किया गया है। वह अभी भी प्रशिक्षण कर रहे हैं। यूनियनों ने सरकार से इस मामले की जांच करने और प्रशिक्षुओं की भर्ती प्रक्रिया में संशोधन करने का आग्रह किया। 

इस हड़ताल के कारण हजारों रेल यात्रियों को विशेष बसों में देखा गया। यात्रियों को विभिन्न स्थलों पर पहुंचाने के लिए विशेष लक्जरी बसों को भी स्टेशनों के बाहर खड़ा किया गया है। हड़ताल के कारण कोलंबो और उसके बाहरी इलाकों में गंभीर ट्रैफिक जाम भी लगा।

Promoted Content
auto-expo