Monday, April 29, 2024
Advertisement

दक्षिण कोरिया: कुत्ते को मारकर मालिक को ही दे डाली नॉनवेज दावत

दक्षिण कोरिया के एक किसान ने लगातार भौंक रहे पड़ोसी के एक कुत्ते को मार दिया और इसके बाद अनजाने में उसी कुत्ते के मालिक को रात्रिभोज पर उसका मांस खाने के लिए बुला लिया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 11, 2018 17:33 IST
South Korean kills neighbour dog invites him to share meat- India TV Hindi
South Korean kills neighbour dog invites him to share meat

सोल: दक्षिण कोरिया के एक किसान ने लगातार भौंक रहे पड़ोसी के एक कुत्ते को मार दिया और इसके बाद अनजाने में उसी कुत्ते के मालिक को रात्रिभोज पर उसका मांस खाने के लिए बुला लिया। इस मामले को लेकर ऑनलाइन नाराजगी जाहिर की जा रही है। पुलिस ने आज यह जानकारी दी। एक अन्य पड़ोसी द्वारा जानवर के मालिक के परिवार को इस संबंध में सूचना दिये जाने के बाद 62 वर्षीय एक व्यक्ति ने यह अपराध कबूल किया। उसने दावा किया कि वह कुत्ते के लगातार भौंकने के कारण बहुत परेशान हो गया था। उसने दो वर्ष के कुत्ते वेल्श र्कोगी पर एक पत्थर फेंका जिस कारण वह बेहोश हो गया। (धोखाधड़ी के आरोप में दुबई कोर्ट ने दो भारतीयों को दी 500 साल की सजा )

दक्षिणी शहर यिओग्ताइक के एक डिटेक्टिव ने ‘ एएफपी ’ से कहा ,‘‘ आरोपी ने दावा किया है कि कुत्ते की मौत होने के बाद उसने उसी कुत्ते का मांस भी पकाया। ’’ उन्होंने बताया ,‘‘ इसके बाद इस व्यक्ति ने मांस खाने के लिए कुत्ते के मालिक के परिवार सहित अपने पड़ोसियों को आमंत्रित किया। ’’

यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब इस परिवार की एक बेटी ने इस आरोपी को दंड सुनिश्चित करने के लिए एक ऑनलाइन अपील की। पशु प्रेमी कार्यकर्ताओं ने कुत्ते के उपभोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए अपने अभियान को तेज किया है। एक नये सशक्त कानून के तहत पशुओं और जानवरों के खिलाफ कू्रता करने वाले लोगों को दो वर्ष की जेल या 18,700 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement