Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

सिंगापुर की सरकार ने हर नागरिक के खाते में 15 हजार रुपये देने का ऐलान किया

सिंगापुर की सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए हर नागरिक के खाते में 15 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। सिंगापुर के वित्त मंत्री हेंग सुई कीट ने 2017 के बट में करीब 10 मिलियन सिंगापुर डॉलर के सरप्लस की जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2018 23:49 IST
Singapore- India TV Hindi
Singapore

सिंगापुर: सिंगापुर की सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए हर नागरिक के खाते में 15 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। सिंगापुर के वित्त मंत्री हेंग सुई कीट ने 2017 के बट में करीब 10 मिलियन सिंगापुर डॉलर के सरप्लस की जानकारी दी। उनके मुताबिक सरप्लस को ध्यान में रखकर 21 साल और इससे ज्यादा उम्र के सभी नागरिकों को 300 सिंगापुर डॉलर (15 हजार रुपये) का एसजी बोनस दिया जाएगा जो कि सीधे नागरिकों के अकाउंट में जमा होगा।  वित्त मंत्री ने संसद में अपने बजट भाषण में यह ऐलान किया। 

वित्त मंत्री ने बोनस को हांगबाओ बताया है। हांगबाओ एक ऐसा गिफ्ट है जो सिंगापुर में खास मौकों पर दिया जाता है। सिंगापुर के एक चैनल के मुताबिक वित्त मंत्री ने बताया कि सरकार का यह फैसला इस बात को दर्शाता है कि सरकार सिंगापुर के विकास से होनेवाले लाभ को जनता के साथ शेयर करने के लिए प्रतिबद्ध है। एसजी बोनस की लागत सरकार के लिए 700 मिलिय सिंगापुर डॉलर होगी। साल 2018 के अंत तक करीब 27 लाख लोगों को यह बोनस दे दिया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement