Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कोलंबिया में 12 मंजिला इमारत पर चढ़ने वाला 'रूस का स्पाइडरमैन' गिरफ्तार

कोलंबिया में एक शख्स 12 मंजिली इमारत पर स्पाइडरमैन की तरह चढ़ गया। यह शख्स 'रूस के स्पाइडरमैन' नाम से लोकप्रिय है। हालांकि बिना सुरक्षा इंतजामों के ऐसा करने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2018 12:15 IST
Russian Spiderman arrested after scaling building in...- India TV Hindi
Russian Spiderman arrested after scaling building in Medellin

मॉस्को: कोलंबिया में एक शख्स 12 मंजिली इमारत पर स्पाइडरमैन की तरह चढ़ गया। यह शख्स 'रूस के स्पाइडरमैन' नाम से लोकप्रिय है। हालांकि बिना सुरक्षा इंतजामों के ऐसा करने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पावेल गोगुलान (25) को सोमवार को मेलेलिन की इमारत पर चढ़ने में 10 मिनट लगे जिसकी वह एक सप्ताह से तैयारी कर रहे थे। (अमेरिका के लिए ‘‘असाधारण महत्व’’ का मामला, पाक इसके खिलाफ लड़ने में पूरा सहयोग किया )

यह दूसरा मौका है, जब उसने कोलंबिया के किसी इमारत की चढ़ाई की है। पावेल ने 'एफे' को बताया, "यह बहुत अच्छा अनुभव था और काफी आसानी से हो गया।" पावेल ने 10 महीनों के दक्षिण अमेरिकी दौरे के दौरान पराग्वे, बोलीविया, पेरू और इक्वाडोर में क्लाइंबिंग चैलेंज स्वीकार किया।

कोलंबिया से रवाना होने से पहले रूस के स्पाइडरमैन ने लगभग 177 फीट ऊंची इस इमारत पर बाहरी ओर से चढ़ने का फैसला किया था। पावेल ने बताया कि वह जैसे ही इमारत की छत पर पहुंचा, वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोका और गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें स्थानीय अभियोजक कार्यालय में पेश किया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement