Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजनीतिक फैसले अदालतों में नहीं मतदान केंद्रों पर लिए जाने चाहिए: अब्बासी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि राजनीतिक निर्णय मतदान केंद्रों पर लिए जाने चाहिए न कि अदालतों में।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 01, 2018 13:41 IST
Political decisions should not be taken in the courts says...- India TV Hindi
Political decisions should not be taken in the courts says Abbasi

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि राजनीतिक निर्णय मतदान केंद्रों पर लिए जाने चाहिए न कि अदालतों में। अब्बासी का यह बयान स्पष्ट तौर पर उनके पूर्ववर्ती नवाज शरीफ को उच्चतम न्यायालय द्वारा अपदस्थ किए जाने के संदर्भ में था। उच्चतम न्यायालय ने 68 साल के शरीफ को पिछले साल जुलाई में पनामा पेपर मामले में प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था। डेरा गाजी खान में कल एक जनसमूह को संबोधित करते हुए अब्बासी ने कहा कि“ मतदाताओं को राजनीतिक फैसले लेने दें।” (जासूस मामला: रूस, अमेरिका के राजनयिकों ने अपने-अपने सामान बांधे )

डॉन न्यूज ने उनके हवाले से कहा, “ राजनीतिक फैसले मतदान केंद्रों पर लिए जाते हैं, अदालतों में नहीं।” पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश मियां साकिब निसार से मुलाकात के कई दिनों बाद अब्बासी की यह टिप्पणी सामने आई है। इस मुलाकात और उसके बाद न्यायाधीश निसार द्वारा प्रधानमंत्री को निवेदक बताने से शरीफ गुस्से में आ गए थे। उन्होंने बाद में सार्वजनिक तौर पर अब्बासी को इस मुलाकात पर अपनी स्थिति साफ करने को कहा था।

अब्बासी ने कहा, “ यह अजीब परंपरा है कि जो कोई भी देश की समस्या हल करता है उसे अदालतों में घसीटा जाता है, पद से हटा दिया जाता है और लोगों से दूर करने के प्रयास किए जाते हैं।” उन्होंने चेताया, “ यह पाकिस्तान की परंपरा नहीं है। यह परंपरा पाकिस्तान में राजनीति को सम्मान नहीं दिला सकती।” प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों का फैसला अदालती फैसलों से हमेशा महत्त्वपूर्ण होता है। इनमें से कुछ अदालती फैसलों को उन्होंने विवादित और इतिहास द्वारा अस्वीकार्य भी बताया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement