Saturday, April 20, 2024
Advertisement

फिलीपींस में घर के ऊपर गिर गया प्लेन, 5 यात्रियों समेत 10 लोगों की मौत

फिलीपींस की राजधानी मनीला से उड़ान भरने के बाद शुक्रवार को एक छोटा यात्री विमान एक घर के ऊपर गिर गया...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2018 16:57 IST
Philippines: 10 dead as small plane slams into house | AP Photo- India TV Hindi
Philippines: 10 dead as small plane slams into house | AP Photo

मनीला: फिलीपींस की राजधानी मनीला से उड़ान भरने के बाद शुक्रवार को एक छोटा यात्री विमान एक घर के ऊपर गिर गया। फिलीपींस पुलिस के मुताबिक, इस दुर्घटना में विमान में सवार सभी 5 लोगों के साथ ही जमीन पर मौजूद 5 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान ने मनीला के बुल्कान प्रांत में प्लारिदेल हवाईपट्टी से उड़ान भरी थी, लेकिन कुछ ही दूर उड़ने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान इलोकोस नॉर्टर प्रांत के लाओग शहर की ओर जा रहा था।

फिलीपींस के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रवक्ता एरिक अपोलोनियो और पुलिस ने बताया कि 2 इंजन वाले 6 सीटर पाइपर-23 अपाचे विमान ने बुलाकान प्रांत में प्लारिदेल में स्थित एयरपोर्ट से उड़ान भरी था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाइट एक्सप्रेस द्वारा संचलित विमान पूर्वाह्न 11:21 बजे उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों के भीतर एक रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस का कहना है कि विमान घर के ऊपर लैंड कर गया और उसमें आग लग गई। अभी तक इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजहों की जानकारी नहीं मिली है। 

प्लारिदेल पुलिस प्रमुख जुलियो लिजार्दो ने फोन पर बताया कि इस विमान में सवार सभी 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि जमीन पर मौजूद 5 अन्य भी मारे गए। इस दुर्घटना में 2 अन्य व्यक्ति घायल हो गए हैं। टीवी फुटेज में विमान के मलबों और दुर्घटना के बाद घर की टूटी दीवारों को दिखाया गया है। बचावकर्मी एक लापता व्यक्ति को घर के मलबे में तलाश कर रहे हैं। यह विमान इलोकोस नॉर्टर प्रांत के लाओग शहर की ओर जा रहा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement