Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाक ने दिखाई भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध स्थापित करने की इच्छा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को लेकर सच्ची इच्छा दिखायी है लेकिन...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 12, 2017 8:51 IST
पाक ने दिखाई भारत के...- India TV Hindi
पाक ने दिखाई भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध स्थापित करने की इच्छा

कराची: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को लेकर सच्ची इच्छा दिखायी है लेकिन इसके लिए दूसरी तरफ से भी पहल की जरूरत है। (मोरक्को ने कैटलोनिया की स्वतंत्रता को 'गैरजिम्मेदार' और 'निर्थक' कहा)

उन्होंने यहां ‘इंटरप्ले ऑफ इकोनॉमी एंड सिक्युरिटी’ विषय पर एक परिचर्चा में बोलते हुए यह भी कहा कि पाकिस्तान को राष्ट्रीय कार्य योजना पर आगे बढ़ने के लिए एक व्यापक प्रयास की और उन कमजोरियों से पार पाने की जरूरत है जो खतरे का रूप ले सकती हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि हमारे बाहरी मोर्चे पर लगातार बदलाव जारी है। पूर्व में आक्रामक भारत और पश्चिम में एक अस्थिर अफगानिस्तान के साथ क्षेत्र ऐतिहासिक बोझ एवं नकारात्मक प्रतिस्पर्धा के कारण बंधक बना हुआ है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement