Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: निर्दलीय उम्मीदवार ने घोषित की 40,000 करोड़ रुपये की संपत्ति, हैं आधे शहर के मालिक!

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनावो में ताल ठोक रहे एक उम्मीदवार ने 40,000 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 24, 2018 12:36 IST
Representational Image | Pixabay- India TV Hindi
Representational Image | Pixabay

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनावो में ताल ठोक रहे एक उम्मीदवार ने 40,000 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। डॉन न्यूज के मुताबिक, पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ से चुनाव लड़ने जा रहे मोहम्मद हुसैन शेख नाम के इस निर्दलीय उम्मीदवार का दावा है कि उसकी कुल संपत्ति करीब 403 अरब पाकिस्तानी रुपये घोषित की है। शेख ने कहा है कि उनके पास मुजफ्फरगढ़ शहर की लगभग 40 फीसदी जमीन का मालिकाना हक है। इस तरह शेख पाकिस्तान आम चुनाव में शिरकत करने वाले सबसे अमीर उम्मीदवार बन गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुजफ्फरगढ़ में NA 182 और PP- 270 से चुनाव लड़ रहे मोहम्मद हुसैन शेख ने दावा किया है कि उनके पास लंग मलाना, तलीरी, चक तलीरी और लटकारन इलाकों के साथ-साथ मुजफ्फरगढ़ की करीब 40 फीसदी जमीन का मालिकाना हक है। उन्होंने दावा किया कि यह जमीन पहले विवादित थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस फैसल अरब और जस्टिस उमर अट्टा बांदियाल की पीठ ने हाल में इस मामले में उनके पक्ष में फैसला दिया। बताया जा रहा है कि यह मुकदमा करीब 88 वर्षों तक चला।

शेख ने कहा कि उनके पास जो जमीन है उसकी कीमत करीब 403.11 अरब पाकिस्तानी रुपये है। उनके नामांकन पत्र में भी विवादित जमीन की कीमत 300 से 400 अरब पाकिस्तानी रुपये के बीच बताई गई है। इसके अलावा भी उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) नेता मरियम नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी और आसिफ अली जरदारी ने भी अरबों रुपये की संपत्ति घोषित की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement