Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: जानें, इमरान खान ने एक बार फिर क्यों लिया PM नरेंद्र मोदी का नाम

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरमैन इमरान खान ने एक बार फिर चुनावों के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2018 16:34 IST
Pakistan: Imran Khan taunts Sharif over his 'friendship' with Narendra Modi | PTI- India TV Hindi
Pakistan: Imran Khan taunts Sharif over his 'friendship' with Narendra Modi | PTI

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरमैन इमरान खान ने एक बार फिर चुनावों के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया है। इमरान ने इस बार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर नरेंद्र मोदी के साथ 'दोस्ती' पर तंज कसा है। उन्होंने दोनों नेताओं पर देश में कानून-व्यवस्था की स्थिति और सीमा पर तनाव पैदा करके PML-N के पक्ष में माहौल बनाने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि इससे पहले इमरान ने शरीफ की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होंने तो दोस्ती का हाथ बढ़ाया था लेकिन मोदी सरकार की नीति पाकिस्तान को अलग-थलग करने की है।

आपको बता दें कि शरीफ और उनकी बेटी मरियम को अबू धाबी से शुक्रवार रात पाकिस्तान पहुंचने पर हिरासत में ले लिया गया। दोनों को जवाबदेही अदालत द्वारा एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराया गया है और क्रमश: 10 साल और सात साल कैद की सजा सुनाई गई है। क्रिकेट से राजनीति में आए इमरान खान ने ट्वीट किया, ‘यह जान के आश्चर्य होता है कि जब भी नवाज शरीफ समस्या में होते हैं, पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ जाता है और आतंकवादी गतिविधियां बढ़ जाती हैं। क्या यह महज संयोग है?’

खान का ट्वीट 'मोदी का जो यार है, गद्दार है, गद्दार है' नारे पर आधारित है, जो PTI के कार्यकर्ता और समर्थक अपने जनसभाओं में दोहराते हैं। उन्होंने खबर पख्तूनख्वाह के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम खान दुर्रानी के काफिले पर बन्नू में हुए हमले की निंदा की। इस हमले में दुर्रानी बाल-बाल बच गए थे, लेकिन 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, इमरान द्वारा बार-बार मोदी का जिक्र किए जाने से लगता है कि पाकिस्तान के चुनावों में भारतीय प्रधानमंत्री एक बड़ा मुद्दा बन चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement