Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: इमरान की पार्टी ने डा. आरिफ अल्वी को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार नामित किया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने डॉ. आरिफ अल्वी को देश के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार नामित किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 18, 2018 19:59 IST
Imran Khan and Arif Alvi | Facebook Photo- India TV Hindi
Imran Khan and Arif Alvi | Facebook Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने डॉ. आरिफ अल्वी को देश के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार नामित किया है। अल्वी बीती 25 जुलाई को हुए चुनाव में NA 247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली के लिए निर्वाचित हुए हैं। चुनाव आयोग ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति चुनाव 4 सितंबर यानि राष्ट्रपति ममनून हुसैन का राष्ट्रपति के रूप में 5 वर्ष का कार्यकाल समाप्त होने से 5 दिन पहले होगा।

पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने आज ट्वीट किया कि पाकिस्तान तहरीके इंसाफ ने डा. आरिफ अल्वी को पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। यह घोषणा पार्टी प्रमुख इमरान खान के देश के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने के बाद की गई। पेशे से डेंटिस्ट 69 वर्षीय अल्वी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। वह 2006 से 2013 तक पार्टी के महासचिव रहे। 

अल्वी गत 25 जुलाई को हुए चुनाव में एनए-247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली के लिए निर्वाचित हुए हैं। वह 2013 में नेशनल असेंबली के लिए हुए आम चुनाव में भी निर्वाचित हुए थे। राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार 27 अगस्त तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची 30 अगस्त को जारी की जाएगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement