Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: पोलियो कर्मचारियों पर आतंकियों ने किया हमला, 2 की मौत

पाकिस्तान: पोलियो कर्मचारियों पर आतंकियों ने किया हमला, 2 की मौत

पाकिस्तान में आतंकियों ने रविवार को अफगानिस्तान की सीमा से लगे जनजाति क्षेत्र में एक पोलियो दल पर हमला करके 2 कर्मचारियों की हत्या कर दी...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:18 Mar 2018, 4:22 PM IST]
Pakistan: 2 polio workers killed in ambush in tribal region | AP Photo- Khabar IndiaTV
Pakistan: 2 polio workers killed in ambush in tribal region | AP Photo

पेशावर: पाकिस्तान में आतंकियों ने रविवार को अफगानिस्तान की सीमा से लगे जनजाति क्षेत्र में एक पोलियो दल पर हमला करके 2 कर्मचारियों की हत्या कर दी, जबकि 3 अन्य का अपहरण कर लिया। एक अधिकारी ने बताया कि मोहमंद एजेंसी की सफी तहसील में अज्ञात आतंकियों ने पोलियो दल के 7 स्वयंसेवकों पर गोलीबारी की। अधिकारी ने बताया कि इस हमले में 2 पोलियो कर्मचारी भागने में सफल हो गए और एजेंसी मुख्यालय घलनाई पहुंचे। उन्होंने वहां इस पूरे मामले की जानकारी दी।

हालांकि पाकिस्तानी मीडिया के अन्य सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आतंकियों ने पहले 5 स्वयंसेवकों का अपहरण किया था। इस घटना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, जिसके बाद आतंकियों ने 3 कर्मचारियों को छोड़ दिया। हालांकि अभी तक बाकी के 2 कर्मचारियों का पता नहीं चल पाया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरपर्सन बिलावल भुट्टो-जरदारी ने पोलियो कार्यकर्ताओं पर हुए इस हमले की निंदा की है।

उल्लेखनीय है कि पिछले माह कराची में स्कूल प्रशासन ने पाकिस्तानी पोलियो कर्मचारियों पर उस समय हमला कर दिया था, जब कर्मचारी स्कूल के छात्रों को टीका लगाने का प्रयास कर रहे थे। पाकिस्तान के कराची समेत अनेक इलाकों में पोलियो कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कराची में आतंकियों ने महिला स्वास्थ्य कर्मियों पर भी हमला किया था। पाकिस्तान अभी भी ऐसे देशों में शामिल हैं जहां पोलियो मौजूद है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan: 2 polio workers killed in ambush in tribal region
Promoted Content
IPL 2018