Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में आतंकवाद रोधी अभियानों में 11 आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बलूचिस्तान प्रांत में खुफिया सूचना पर चलाए गए अभियान के दौरान रविवार को 11 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया...

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 04, 2017 6:49 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बलूचिस्तान प्रांत में खुफिया सूचना पर चलाए गए अभियान के दौरान रविवार को 11 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, अर्धसैनिक बलों, फ्रंटियर कार्प्स, पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने प्रांत के विभिन्न हिस्सों में अभियान को अंजाम दिया। उन्होंने प्रतिबंधित बलूचिस्तान रिपब्लिकन आर्मी के 11 सदस्यों को पकड़ा।

यह सभी संदिग्ध सिबी के सन्नी शोरन क्षेत्र से पकड़े गए। सुरक्षा बलों ने प्रांत के डेरा बुगती और दुक्की जिलों से खुफिया सूचना पर आधारित अभियान (IBO) के दौरान हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए। आईएसपीआर ने बताया कि एक अन्य अभियान में 4 इम्प्रोवाइज्ड विस्फोटक यंत्र बरामद किए गए और बाद में प्रांत के किला सैफुल्लाह जिले में इन्हें निष्क्रिय कर दिया गया।

यह अभियान इस साल की शुरुआत में देश भर में आतंकवाद के खिलाफ शुरू किए गए अभियान 'राद-उल-फसाद' का हिस्सा है। इससे पहले दिन में सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों ने कोहलू जिले में एक बड़े आतंकवादी हमले के प्रयास को विफल कर दिया और गुप्त ठिकानों में छिपाकर रखे हथियारों को बरामद किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement