Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत-इजरायल गठजोड़ से चिढ़ा पाक, कहा हम अपनी रक्षा खुद कर सकते हैं

एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि, भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद भी पाकिस्तान अपनी रक्षा खुद कर सकता है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 17, 2018 11:32 IST
Pak-teasing with Indo Israeli alliance said We can do our...- India TV Hindi
Pak-teasing with Indo Israeli alliance said We can do our own defense

एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि, भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद भी पाकिस्तान अपनी रक्षा खुद कर सकता है। इंटरव्यू में इजरायल पर हमला होलते हुए आसिफ ने कहा कि, इजरायल उस बड़े इलाके में कब्जा करना चाहता है जो मुस्लिमों का है। वहीं दूसरी ओर भारत पर आरोप लगाते हुए आसिफ ने कहा कि, 'वैसे ही भारत कश्मीर में मुस्लिमों की जमीन कब्जा कर रहा है। इजरायल और भारत का समान उद्देश्य है।' (व्हाइट हाउस के चिकित्सक ने कहा, ट्रंप मानसिक रूप से दुरुस्त )

आसिफ ने इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी इजरायल को मान्यता नहीं दी। भारत और इजरायल का यह गठजोड़ दोनों के इस्लाम क् विरोध के कारण हैं। आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान का फिलिस्तीन से साथ भावनात्मक रूप से संबंध है जबकि कश्मीर के साथ पाकिस्तान का अस्तित्व जुड़ा हुआ है।

आसिफ ने आगे कहा कि, हम भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद भी खुद की रक्षा कर सकते हैं। इससे ना तो सरकार को घबराने की जरूरत है और ना ही देश को। आसिफ ने आगे कहा कि पाकिस्तान की आर्म फोर्स आतंक के खिलाफ लड़ रही है और साथ ही देश की रक्षात्मक क्षमता भी बढ़ी है। आसिफ ने कहा, हमने बलिदानों के बाद आंतक के खिलाफ सफलता हासिल की है। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement