Friday, April 19, 2024
Advertisement

कभी नहीं सुधर सकता पाकिस्तान! अब हाफिज सईद को बताया 'धर्मगुरू'

अमेरिका के कई बार चेतावनी देने के बाद भी पाकिस्तान हर बार अपनी हरकतों की वजह से यह यकीन दिलाता रहता है कि वह कभी सुधर नहीं सकता है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 21, 2018 16:30 IST
hafiz saeed- India TV Hindi
hafiz saeed

अमेरिका के कई बार चेतावनी देने के बाद भी पाकिस्तान हर बार अपनी हरकतों की वजह से यह यकीन दिलाता रहता है कि वह कभी सुधर नहीं सकता है। पाकिस्तान हर बार यह सबूत देता रहता है कि उसके आतंकवादियों के साथ गहरे संबंध हैं। हाल ही में पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की जमकर तारीफ की। (संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने लोगों को नवरोज की बधाई दी)

हाल ही में हाफिज सईद के संगठन के एक नेता आमिर हमजा ने अपनी किताब में कुछ ऐसे खुलासे किए जो हाफिज सईद के प्रति पाकिस्तानियों के समर्थन को दर्शाता है। इस किताब के जरिए आमिर हमजा ने बताया कि, संगठन के काम के लिए नवाज शरीफ और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जांजुआ ने भी हाफ़िज़ तारीफ की है।

'जेयूडी रोल अगेंस्ट टेररिज्म' नामक पुस्तक का विमोचन करते हुए आमिर हमजा ने कहा कि "हमारे नेता हाफिज सईद पाकिस्तान के इकलौते धार्मिक गुरू हैं, जिन्होंने देश के अंदर और बाहर आतंकवाद की आलोचना की है।" इसके साथ ही हमजा ने जमात-उद-दावा के कामों की भी तारीफ की और कहा कि, JuD आतंकवाद के खिलाफ काम करता है इसलिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ समेत कई राजनेताओं ने पत्र लिखकर हाफ़िज़ के काम की तारीफ की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement