Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जाधव मामले में पाकिस्तानी कानून के अनुसार बर्ताव होगा: पाकिस्तानी मंत्री

पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री चौधरी निसार अली खान ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव के मामले में देश के कानून के अनुसार बर्ताव करेगा, जिन्हें सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है।

IANS IANS
Published on: May 20, 2017 18:27 IST
Kulbhushan Jadhav | PTI Photo- India TV Hindi
Kulbhushan Jadhav | PTI Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री चौधरी निसार अली खान ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव के मामले में देश के कानून के अनुसार बर्ताव करेगा, जिन्हें सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। 

एक पाकिस्तानी टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री ने कहा कि उनका देश जाधव मुद्दे को जासूसी मामले के रूप में देखेगा और इसमें पाकिस्तान के कानून के अनुसार ही बर्ताव किया जाएगा। मंत्री ने यह भी कहा कि जाधव की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में कई आतंकी घटनाओं को रोकने में मदद मिली। मंत्री खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में फ्रंटियर कॉर्प्स की परेड के बाद मीडिया से मुखातिब थे। उनका यह बयान अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) द्वारा इस मामले की अंतिम सुनवाई तक जाधव की मौत की सजा पर रोक लगाने के आदेश के बाद आया है। 

मंत्री ने पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान के साथ खराब संबंधों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि 'पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दिल एक साथ धड़कते हैं।' उन्होंने साथ ही चेताया भी काबुल, इस्लामाबाद से 'भारत की भाषा' में बात न करे। उन्होंने काबुल से कहा कि पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराने से पहले वह अपने आंतरिक और बाहरी मुद्दों को सुलझाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement