Friday, April 19, 2024
Advertisement

हाफिज सईद की रिहाई पर पाक राजनयिक ने कही ये बात

पाकिस्तान के एक शीर्ष राजनयिक ने आज कहा कि जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ कम सबूतों के कारण अदालतों को उन्हें मुक्त करना पड़ता है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 06, 2017 6:36 IST
पाकिस्तानी राजदूत...- India TV Hindi
पाकिस्तानी राजदूत ऐजाज अहमद चौधरी

वाशिंगटन: पाकिस्तान के एक शीर्ष राजनयिक ने आज कहा कि जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ कम सबूतों के कारण अदालतों को उन्हें मुक्त करना पड़ता है। अमेरिका ने मुम्बई हमले के षडयंत्रकर्ता हाफिज सईद को तत्काल फिर से गिरफ्तार करने और उसके खिलाफ मुकदमा चलाये जाने की मांग की थी। इसके कुछ दिन बाद पाकिस्तानी राजनयिक का यह बयान आया है।

अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत ऐजाज अहमद चौधरी, सईद के खिलाफ भारत द्वारा उपलब्ध कराये गये सबूत का जिक्र कर रहे थे। चौधरी ने कहा, ‘‘इस तरह के कम सबूतों की वजह से उसे सलाखों के पीछा रखना पाकिस्तानी अदालतों के लिए बहुत मुश्किल होता है।’’

उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में स्थिति अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत और चीन में एक असहज शांति है। भारत और पाकिस्तान बातचीत नहीं कर रहे हैं। अफगानिस्तान की हालत अच्छी नहीं है और सभी तरह से सुरक्षा स्थिति बिगड़ती जा रही है।’’ अफगानिस्तान में भारत की भूमिका के संबंध में एक सवाल के जवाब में पाकिस्तानी राजनयिक ने कहा कि इस्लामाबाद को पाकिस्तान में अस्थिरता पैदा करने के लिए अफगानिस्तानी सरजमीं का इस्तेमाल करने पर आपत्ति है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement