Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दुश्मनी भुलाकर अमेरिका से बातचीत करने को तैयार हुआ उत्तर कोरिया

विटंर ओलंपिक के समापन के बाद से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बातचीत के रास्ते खुल गए हैं। अमेरिका की ओर से लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के बाद उत्तर कोरिया अमेरिका के साथ बातचीत को तैयार हो गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 26, 2018 8:29 IST
 North Korea ready to talk to America- India TV Hindi
North Korea ready to talk to America

विटंर ओलंपिक के समापन के बाद से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बातचीत के रास्ते खुल गए हैं। अमेरिका की ओर से लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के बाद उत्तर कोरिया अमेरिका के साथ बातचीत को तैयार हो गया है। दक्षिण कोरियाई कार्यालय से इस खबर की पुष्टि की गई है। (चीन: चाकू से किये गये वार में चार लोगों की मौत )

सेना के एक जनरल की अगुवाई में उत्तर कोरिया का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल विंटर ओलंपिक के समापन समारोह में शामिल होने के लिए दक्षिण पहुंच गया। सोल के एकीकरण मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि किम योंग चोल की अगुवाई में आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चाक-चौबंद सीमा के रास्ते दक्षिण में प्रवेश कर गया।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा कि किम योंग चोल की अगुवाई में आए प्रतिनिधिमंडल ने अमेरिका से बातचीत की इच्छा जाहिर की है। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, उत्तर कोरिया इस बात पर सहमत हो गया है कि दोनों कोरियाई देशों के रिश्तों के साथ उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच भी संबंध बेहतर हो।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement