Friday, May 10, 2024
Advertisement

कड़ी सुरक्षा के बीच चीन में उतरा उत्तर कोरिया का विमान, लगाए जा रहे हैं कई कयास

उत्तर कोरिया के एक विमान के आज चीन के डालियान शहर में उतरने के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है। जापानी और उत्तर कोरियाई मीडिया ने अंदेशा जताया है कि इस विमान में उत्तर कोरिया का कोई उच्च पदस्थ अधिकारी , या खुद किम जोंग उन भी हो सकते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 08, 2018 15:44 IST
North Korea aircraft landed in China amid tight security- India TV Hindi
North Korea aircraft landed in China amid tight security

बीजिंग: उत्तर कोरिया के एक विमान के आज चीन के डालियान शहर में उतरने के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है। जापानी और उत्तर कोरियाई मीडिया ने अंदेशा जताया है कि इस विमान में उत्तर कोरिया का कोई उच्च पदस्थ अधिकारी , या खुद किम जोंग उन भी हो सकते हैं। (इस देश में हुआ शिंजो आबे का अपमान, परोसा गया 'जूतों में खाना' )

दक्षिण कोरिया की आधिकारिक योनहप न्यूज एजेंसी ने कहा कि विमान कड़ी सुरक्षा के बीच कल पहुंचा। जापानी प्रसारक एनएचके ने एयर कोरयो के विमान की एक तस्वीर भी प्रसारित की और बताया कि यह तस्वीर आज दोपहर को डालियान हवाई अड्डे पर ली गई थी।

उत्तर कोरिया से डालियान के बीच कोई निर्धारित उड़ान नहीं है , हालांकि उत्तर कोरियाई यहां अक्सर आते हैं और उसका बंदरगाह द्विपक्षीय कारोबार के लिये इस्तेमाल होता है। छह साल पहले उत्तर कोरिया की सत्ता सभांलने के बाद किम पहली बार इस साल मार्च में चीन के दौरे पर गए थे। किम के उत्तर कोरिया लौट जाने के बाद दोनों देशों ने सार्वजनिक रूप से किम के दौरे की पुष्टि की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement