Friday, March 29, 2024
Advertisement

दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के बीच फूट की खबर, अलग हुए रास्ते

खबर आ रही है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उनके साधी छोटा शकील के रिश्ते में फूट पड़ गई है। दोनों के रास्ते अब अलग हो गए हैं। कहा जा रहा है कि शकील ने अपनी पता बदल दिया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 13, 2017 10:10 IST
News of split between Dawood Ibrahim and Chhota Shakeel- India TV Hindi
News of split between Dawood Ibrahim and Chhota Shakeel

खबर आ रही है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उनके साधी छोटा शकील के रिश्ते में फूट पड़ गई है। दोनों के रास्ते अब अलग हो गए हैं। कहा जा रहा है कि शकील ने अपनी पता बदल दिया है। ऐसा माना जाता है कि 1980 में मुंबई छोड़ने के बाद शकील दाऊद के साथ ही रह रहा था। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार इंटेलीजेस सूत्रों ने बताया कि दाऊद और शकील के बीच में कुछ कहासुनी हुई थी। ("ट्रंप के हमारे साथ संबंध अभी भी बहुत अच्छे हैं", 2018 में करेंगे ब्रिटेन दौरा )

इस कहासुनी का कारण दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम की कारोबार में दखलअंदाजी थी। अखबार के अनुसार, दाऊद का भाई अनीस पाकिस्तान में रहता है। पिछले कुछ समय में अनीस अपने लोगों को दाऊद के काम में दाखिल कराने की कोशिश कर रहा था। इसी को देखते हुए शकील काफी नाराज था जिसके कारण उसकी दाऊद से लड़ाई हो गई। इस लड़ाई के बाद खबर मिली है कि दाऊद ने दुबई में अपने खास लोगों के साथ मीटिंग की है वहीं दूसरी और खबर है कि शकील ने भी अपने कुछ खास लोगों से मुलाकात की है।

दोनों की लड़ाई के कारण पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियां भी चौकंना हो गई हैं। उन्हें डर है कि अगर दोनों गैंग अलग होते हैं तो भारत के खिलाफ गतिविधियां बढ़ सकती हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने ही दाऊद इब्राहिम की तीनों संपत्तियों की निलामी की गई थी। इसे सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. इन संपत्तियों में रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस मुख्य हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement