Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: नए सेना प्रमुख कमर बाजवा ने औपचारिक रूप से संभाला पदभार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का नया सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज औपचारिक रूप से पदभार संभाल लिया और वह चल रहे आतंकवाद निरोधक अभियानों की समीक्षा कर सकते हैं। मीडिया

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 30, 2016 17:17 IST
 new army chief qamar bajwa formally took responisibility- India TV Hindi
new army chief qamar bajwa formally took responisibility

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का नया सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज औपचारिक रूप से पदभार संभाल लिया और वह चल रहे आतंकवाद निरोधक अभियानों की समीक्षा कर सकते हैं। मीडिया ने यह जानकारी दी है। जनरल बाजवा (57) ने रावलपिंडी में एक कार्यक्रम में जनरल राहील शरीफ से कल कमान संभाली। जनरल बाजवा ने ऐसे समय में सेना की कमान संभाली है जब भारत-पाक के बीच तनाव के कारण नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा की स्थिति खराब हो रही है जहां उन्हें तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। वहीं अशांत क्षेत्रों में आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान मिल रही बढ़त को पाकिस्तानी सैनिक मजबूत कर रहे हैं।

बाहरी सुरक्षा स्थिति के अलावा आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाना उनके लिए बड़ी चुनौती है। डॉन ने खबर दी है, इसलिए वह नये चरण को सही दिशा में ले जाएंगे जो पहले चरण की तुलना में अलग होगा।

अपने पूर्ववर्ती राहील शरीफ के प्रयासों के बावजूद पाकिस्तान के लिए आतंकवाद बड़ा खतरा है। समझा जाता है कि जनरल बाजवा अभियानों को और धारदार बनाएंगे। विशेषज्ञों के मुताबिक भारत के साथ संबंधों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे क्योंकि एलओसी पर तनाव से आतंकवाद के खिलाफ अभियान से ध्यान भटकेगा। कमान संभालने के बाद संवाददाताओं से संक्षिप्त बातचीत में जनरल बाजवा ने उम्मीद जताई कि एलओसी पर स्थिति तुरंत सुधरेगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement