Friday, April 19, 2024
Advertisement

ट्रंप-किम की बैठक में शामिल हो सकते हैं मून जे इन

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन अगले महीने डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के साथ तीन दिवसीय बैठक में शिरकत करने के लिए सिंगापुर जा सकते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 28, 2018 13:32 IST
moon jae in- India TV Hindi
moon jae in

सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन अगले महीने डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के साथ तीन दिवसीय बैठक में शिरकत करने के लिए सिंगापुर जा सकते हैं। दक्षिण कोरिया के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को बताया कि अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच मौजूदा चर्चा के नतीजों के आधार पर ही यह तय होगा कि वह सिंगापुर जाएंगे या नहीं। सियोल के राष्ट्रपति कार्यालय ने योनहाप को बताया कि यदि मून की यह यात्रा होती है तो 12 जून के आसपास ही होगी जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।  (ईरानी राष्ट्रपति अपने चीनी और रूसी समकक्षों के साथ अगले महीने करेंगे मुलाकात )

अधिकारी ने कहा, "यह चर्चा अभी शुरू हुई है इसलिए हम यह देखेंगे कि ये कैसी रहती है लेकिन इसके नतीजों के अनुसार तय किया जाएगा कि राष्ट्रपति (मून) ट्रंप और किम जोंग के साथ सिंगापुर में होंगे या नहीं।"

इस त्रिपक्षीय सम्मेलन का प्रस्ताव 27 अप्रैल को सीमावर्ती कोरियाई गांव पनमुनजोम में मून और किम जोंग उन ने ही प्रस्तावित किया था। मून ने रविवार को एक बार फिर इस बैठक के होने की उम्मीद जताई। इससे पहले रविवार को मून और किम जोंग ने अपनी दूसरी और औचक मुलाकात की थी।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement