1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अपने पहले विदेशी दौरे पर सउदी अरब पहुंचे ट्रंप, बिना हिजाब दिखीं मेलानिया

अपने पहले विदेशी दौरे पर सउदी अरब पहुंचे ट्रंप, बिना हिजाब दिखीं मेलानिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले विदेश दौरे पर सउदी अरब पहुंच गए हैं। उनके साथ इस इस्लामिक देश पहुंची उनकी पत्नी मेलानिया बगैर हिजाब दिखीं।

Bhasha [Published on:20 May 2017, 7:07 PM IST]
Donald Trump and Melania | AP Photo- Khabar IndiaTV
Donald Trump and Melania | AP Photo

रियाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले विदेश दौरे पर सउदी अरब पहुंच गए हैं। उनके साथ इस इस्लामिक देश पहुंची उनकी पत्नी मेलानिया बगैर हिजाब दिखीं। उन्होंने यहां महिलाओं के लिए कड़े ड्रेस कोड का पालन करते हुए पैंट और पूरी बांह का परिधान पहना था, लेकिन महिलाओं के सिर पर नजर आने वाला हिजाब उन्होंने नहीं पहना था।

ट्रंप 4 देशों की विदेश यात्रा के पहले पड़ाव के तौर पर सउदी अरब पहुंचे हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है और इस पूरे दौरे पर मेलानिया उनके साथ होंगी। सउदी के कड़े कानून के मुताबिक सउदी महिलाओं और अधिकांश महिला आगंतुकों को काले रंग का ढीला जामा पहनना होता है। इस पोशाक को सउदी में अबाया कहते हैं। सउदी में अधिकतर महिलाएं नकाब पहनती हैं। सउदी अरब में विदेशी महिलाओं को सिर ढंकने की जरूरत नहीं होती।

इससे पहले जनवरी, 2015 में जब मिशेल ओबामा अपने पति बराक ओबामा के साथ सउदी अरब पहुंची थीं तो उन्होंने भी अपना सिर नहीं ढंका था। ओबामा प्रशासन में विदेश मंत्री रहीं हिलेरी क्लिंटन ने भी सउदी अरब की अपनी यात्राओं के दौरान अपना सिर नहीं ढंका था।

Promoted Content
auto-expo