1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ब्रिटेन: शरीफ परिवार के फ्लैट्स पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बोला धावा, छानबीन में जुटी पुलिस

ब्रिटेन: शरीफ परिवार के फ्लैट्स पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बोला धावा, छानबीन में जुटी पुलिस

नाराज प्रदर्शनकारियों ने रविवार रात लंदन में स्थित शरीफ परिवार के एवेनफील्ड अपार्टमेंटों में घुसकर तोड़फोड़ करने की कोशिश की। इस घटना के दौरान शरीफ परिवार के इन आलीशान फ्लैट्स को थोड़ा-बहुत नुकसान भी पहुंचा है...

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:09 Jul 2018, 6:58 PM IST]
London: Angry protesters try to break into Sharif family's Avenfield flats | AP- Khabar IndiaTV
London: Angry protesters try to break into Sharif family's Avenfield flats | AP

लंदन/इस्लामाबाद: नाराज प्रदर्शनकारियों ने रविवार रात लंदन में स्थित शरीफ परिवार के एवेनफील्ड अपार्टमेंटों में घुसकर तोड़फोड़ करने की कोशिश की। इस घटना के दौरान शरीफ परिवार के इन आलीशान फ्लैट्स को थोड़ा-बहुत नुकसान भी पहुंचा है। गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय हुई जब कुछ दिन पहले पाकिस्तान की एक अदालत ने एवेनफील्ड संपत्तियों से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल कैद की सजा सुनाई है। इसी मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज को 7 साल और दामाद कैप्टन सफदर को एक साल की सजा सुनाई गई है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिटिश अधिकारियों ने बताया कि भीड़ ने शरीफ और उनके बेटे हुसैन नवाज के अपार्टमेंट के दरवाजों को तोड़ने की कोशिश की। एक प्रदर्शनकारी ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की ब्रिटेन की शाखा के एक सदस्य पर सामान ढोने की ट्रॉली फेंक दी। इसके बाद मेट्रोपोलिटन पुलिस आलीशान आवासीय क्षेत्र एवेनफील्ड हाउस के पास प्रदर्शनस्थल पर पहुंची और उसने पास के वाहनों में छानबीन शुरू की। ब्रिटिश पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के पास हथियार विशेषकर चाकू होने की खबरें हैं और इस संबंध में जांच चल रही है। 

पुलिस ने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ब्रिटिश शाखा ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि इन आरोपों में कोई सत्यता नहीं है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया। गौरतलब है कि एक स्थानीय अदालत ने पिछले सप्ताह एवेनफील्ड अपार्टमेंट मामले में 68 साल के शरीफ को 10 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। लंदन के चर्चित इलाके में शरीफ परिवार के 4 फ्लैट हैं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: London: Angry protesters try to break into Sharif family's Avenfield flats
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju